Top News

पंजाब के गैंगस्टर सुक्खा दुनिके की कनाडा में हत्या



कनाडा में मोगा जिले के दविंदर बंबीहा गिरोह के सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनिके की बुधवार (20 सितंबर) की रात को हत्या कर दी गई है. ये घटना 19 जून को सरे में आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या जैसा ही है.आरोपियों ने सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनेके को लगभग 15 गोलियां मारीं हैं.


खुफिया जानकारी के मुताबिक दुनिके साल 2017 में फर्जी दस्तावेजों की मदद से भारत से कनाडा भाग गया था. सुखदूल सिंह के खिलाफ सात आपराधिक मामले दर्ज हैं. पंजाब क्षेत्र और आसपास के कम से कम 29 गैंगस्टर हैं, जो कानून से बचने के लिए भारत के बाहर शरण ले रहे हैं. वे या तो भारतीय पासपोर्ट पर या नकली-जाली यात्रा दस्तावेजों की मदद से कई सालों पहले नेपाल के रास्ते भारत छोड़कर दूसरे मुल्क चले गए थे.

कल ही अर्श डल्ला गैंग पर 10 लाख का इनाम रखा गया था

आपको बता दें कि सुखदूल सिंह दुनिके का संबंध मोस्ट वांटेड अर्श डल्ला गैंग से था. सुखदूल सिंह दुनिके टारगेट किलिंग करने के लिए जाना जाता था. खालिस्तानी आतंकवादियों के खिलाफ अपनी कार्रवाई तेज करते हुए National Investigation Agency (NIA) ने कल ही यानी बुधवार (20 सितंबर) को अर्श डल्ला गैंग पर 10 लाख का इनाम रखा था. NIA ने हरविंदर सिंह संधू उर्फ रिंडा और लखबीर सिंह संधू उर्फ लांडा सहित बब्बर खालसा इंटरनेशनल के पांच कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को नकद इनाम देने की घोषणा की थी.

दुनिके पर 20 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज थे

दुनिके पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान में दविंदर बंबीहा गिरोह को सहायता पहुंचाने सहित फंडिंग देकर मजबूत कर रहा था. रिपोर्ट के मुताबिक दुनिके का झुकाव खालिस्तानी समर्थक संगठनों की ओर भी था. हालांकि, वो ज्यादातर जबरन वसूली के लिए दूसरे को कॉल करता था और कॉन्ट्रेक्ट किलिंग में शामिल रहता था. दुनिके अपने सहयोगियों की मदद से पंजाब और आसपास के राज्यों में अपराधों को अंजाम देने का काम कर रहा था. पिछले साल 14 मार्च को दुनिके ने जालंधर के मल्लियां गांव में एक कबड्डी मैच के दौरान अपने साथियों की मदद से कबड्डी खिलाड़ी संदीप सिंह नंगल की हत्या की साजिश रची थी. उसके खिलाफ पंजाब और आसपास के राज्यों में हत्या और अन्य गंभीर अपराधों के 20 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज थे.

कनाडा हत्यारों को अपने देश में शरण देता है

आपको बता दें कि कनाडा दुनिके जैसे कई हत्यारों को अपने देश में शरण देता है. हाल ही में कनाडा ने बिना किसी ठोस सबूत के भारत पर खालिस्तान टाइगर फोर्स (KTF) के हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का आरोप लगाया था. HT की रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया भर के 10 अलग-अलग देशों में भारत से भागे हुए गैंग्स्टर रह रहे हैं. इनमें से 8 कनाडा में, 11 अमेरिका, 2 ऑस्ट्रेलिया, 1 पाकिस्तान, 2 मलेशिया, 1 UAE, 1 हांगकांग, 1 इटली-पुर्तगाल, 1 इंडोनेशिया और 1 जर्मनी में हैं.

Previous Post Next Post

Travel