Top News

CG Congress Candidate List: छत्तीसगढ़ में 15 अक्टूबर को आएगी कांग्रेस की पहली सूची, CM बघेल बोले- महिलाओं को मिलेंगे ज्यादा टिकट


रायपुर
(छत्तीसगढ़)। CG Congress Candidate List: छत्तीसगढ़ में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसे लेकर कांग्रेस पार्टी ने भी सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

वहीं, दिल्ली से लौटे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि पहले चरण की सीटें तय हो चुकी हैं। पहली सूची 15 अक्टूबर को जारी कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि लगभग सभी सीटों पर नाम तय किए जा चुके हैं। कुछ सीटों पर नाम तय करने के लिए अभी और चर्चा होगी। महिला उम्मीदवारों की संख्या पहले से ज्यादा होगी। प्रत्याशी चयन को लेकर सिर्फ एक ही फार्मूला है, जो जीताऊ हैं उसे टिकट दिया जा रहा है।

भाजपा पर बघेल ने किया पलटवार

प्रत्याशियों को लेकर भाजपा के बयान पर मुख्यमंत्री बघेल ने पलटवार किया। उन्होंने कहा कि पिछले समय तो 90 सीट पर उतरे थे और 15 जीत पाए थे। 65 प्लस की बात की थी। अभी जो बोल रहे हैं न वह हमारे लिए बोल रहे हैं। कांग्रेस पार्टी जीतेगी, कांग्रेस के प्रत्याशी जीतेंगे।

वहीं, दूसरी ओर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि नेताओं की भी ज्यादातर सीटों पर सहमति बन गई है। पहले चरण के प्रत्याशियों की सूची तैयार है। दो दिन बाद सूची जारी हो जाएगी। दूसरे चरण के भी कुछ प्रत्याशियों के नाम पहली सूची में शामिल हैं।

गंगाजल में GST को लेकर मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि भाजपा के नेता झूठ बोलने में माहिर है लेकिन मामला उलटा पड़ गया है तो क्या करें झूठ फैलाएंगे।

पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर लगाए आरोपों पर मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि वह रट लिए हैं, मैंने पहले ही कहा है 271 करोड़ का गोबर खरीदे हम और 1300 करोड़ का आरोप लगा रहे हैं। क्या यह संभव हो सकता है, सीधा बटन दबाते हैं खाते में पैसा जाता है। इसमें घोटाला कैसे हो सकता है?

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव के कैंडी वाले ट्वीट पर सीएम बघेल ने तंज कसा। उन्होंने कहा कि अरुण साव से केवल दो बातें कहनी है। एक तो ट्रेन शुरू कर दे जो रोज रद्द हो रही है, आम आदमी को बहुत तकलीफ हो रही है और जनता परेशान है और उनकी यात्रा खर्चीली हो गई है।

दूसरा एयरपोर्ट शुरू नहीं कर पाए, हमारे कार्यकाल में शुरू हुई है, सेना को जो जमीन दी गई थी उसका उपयोग वह कर नहीं रहे हैं। बिलासपुर का भला चाहते हैं साब तो हवाई और रेल यात्रियों की सुध ले लें पहले और फिर कुछ बात करें।

Previous Post Next Post

Travel