Top News

CGPEB Recruitment 2023: छत्तीसगढ़ व्यापम ने निकाली 413 पदों की दो नई भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन


नई दिल्ली।
CGPEB Recruitment 2023: छत्तीसगढ़ सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। छत्तीसगढ़ सरकार के विभिन्न विभागों में 400 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए दो अधिसूचनाएं छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल (सीजीपीईबी) द्वारा जारी की गई हैं। मण्डल द्वारा दोनों ही भर्ती विज्ञापन के अनुसार छात्रावास अधीक्षक, सहायक सांख्यिकी अधिकारी, सर्वेयर, प्रयोगशाला सहायक और अनुरेखक के कुल 413 पदों पर भर्ती की जानी है।

GPEB Recruitment 2023: एएसओ व अन्य पदों के लिए ऐसे कर सकते हैं आवेदन

छत्तीसगढ़ व्यापम द्वारा जारी अधिसूचना (संख्या 05/2023) के अनुसार सहायक सांख्यिकी अधिकारी, सर्वेयर, प्रयोगशाला सहायक और अनुरेखक के कुल 113 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है और पदों के अनुसार निर्धारित योग्यता रखने वाले उम्मीदवार 29 अक्टूबर 2023 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं। इसके बाद उम्मीदवारों को एक दिन का अतिरिक्त समय अप्लीकेशन करेक्शन के लिए दिया जाएगा।

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार सीजीपीईबी की आधिकारिक वेबसाइट, vyapam.cgstate.gov.in पर अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं।

https://vyapam.cgstate.gov.in/sites/default/files/2023-10/2-%20Vibhagiya%20Vigyapan%20KASL23.pdf

सहायक सांख्यिकी अधिकारी और प्रयोगशाला सहायक पदों के लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषयों के साथ स्नातक होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से कम औ 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। सर्वेयर एवं अनुरेखक पदों के लिए उम्मीदवारों को 10+2 परीक्षा उत्तीर्ण होने के साथ-साथ किसी मान्यता प्राप्त आइटीआइ से सम्बन्धित ट्रेड सर्टिफिकेट प्राप्त किया होना चाहिए। साथ ही आयु 18 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना तिथि 1 जनवरी 2023 निर्धारित की गई है। अधिकतम आयु सीमा में राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को छूट दी जाएगी।

CGPEB Recruitment 2023: छात्रावास अधीक्षक आवेदन प्रक्रिया

दूसरी तरफ, छात्रावास अधीक्षक के 300 पदों पर भर्ती के लिए छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल ने फिलहाल संक्षिप्त विज्ञापन ही जारी किया है। इस अधिसूचना के अनुसार आवेदन प्रक्रिया जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू की जाएगी।

Previous Post Next Post

Travel