Top News

इंग्लैंड के खिलाफ लखनऊ में काली पट्टी बांधे दिखे टीम इंडिया के खिलाड़ी, जानिए क्या है वजह

 


ICC Cricket World Cup 2023: आज वर्ल्ड कप का 29वां भारत और इंग्लैंड के बीच में खेला जा रहा है. यह मैच लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. भारत और इंग्लैंड दोनों टीमों के लिए यह वर्ल्ड कप छठा मैच है. भारत अपने सभी पांचों मैच जीतकर मैदान पर उतरी है, तो वहीं इंग्लैंड को अभी तक सिर्फ एक मैच में जीत का स्वाद चखने का मौका मिला है. इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. इस मैच में टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी ब्लैक बैंड पहनकर मैदान पर उतरे हैं. आइए हम आपको इसकी कहानी बताते हैं.


भारतीय खिलाड़ियों ने क्यों पहनी काली पट्टी

दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ इस वर्ल्ड कप मैच में टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने अपनी बांह में एक काली पट्टी यानी ब्लैक बैंड पहना है. इस ब्लैक बैंड को पहनने का मकसद टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर स्वर्गीय बिशन सिंह बेदी को श्रद्धांजलि देना है. आपको बता दें कि 23 अक्टूबर को भारत के पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी का निधन हो गया था. भारत के इसी महान क्रिकेटर को याद करने और उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने अपने बांह में काली पट्टी पहनी है. बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल से भी इस बात की जानकारी दी है.


बहरहाल, भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे इस मैच की बात करें तो इंग्लैंड के कप्तान ने जोस बटलर ने गेंदबाजी का फैसला करके अपने-आप को सही साबित किया है. उनके गेंदबाजों ने सिर्फ 40 रन पर भारत के तीन बल्लेबाजों को आउट कर दिया. शुभमन गिल 9, विराट 0 और श्रेयस अय्यर 4 रन बनाकर पवेलियन लौट चुके हैं. गिल और अय्यर को क्रिस वोक्स ने आउट किया तो वहीं, विराट कोहली का विकेट डेविड विली ने चटका दिया. अब देखना होगा कि भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ इस मुश्किल परिस्थिति से निकल पाएगी या नहीं.


Previous Post Next Post

Travel