Top News

'15 दिन में दूसरी बार छत्तीसगढ़ के दौरे पर पीएम मोदी, कहा-'5 साल में राज्य को दिए हजारों करोड़'


 

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और अन्य स्थानीय दलों की तैयारियां जोरों पर हैं. एक ओर जहां भारतीय जनता पार्टी ने एमपी और छत्तीसगढ़ में विधायकों के प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है तो वहीं राजस्थान में अभी बैठकों का दौर जारी है. उधर, कांग्रेस के भी प्रत्याशियों का इंतजार जारी है. छत्तीसगढ़ में जहां कांग्रेस, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के चेहरे पर चुनाव लड़ रही है तो वहीं एमपी में भी पार्टी ने कमलनाथ को लेकर तस्वीर साफ कर दी है. इसके अलावा राजस्थान में भी कांग्रेस ने सीएम अशोक गहलोत पर ही विश्वास जताया है.


बीते दिनों कांग्रेस नेता और वायनाड सांसद ने एमपी, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों से जुड़े सवाल के जवाब में कहा था कि छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में हम चुनाव जीत रहे हैं वहीं राजस्थान में क्लोज फाइट है.


बात मध्य प्रदेश की करें तो यहां भारतीय जनता पार्टी ने केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों को चुनावी मैदान में उतार दिया है. अब संभावना है कि तीसरी लिस्ट में ज्योतिरादित्य सिंधिया का भी नाम हो सकता है. भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव कमेटी की बैठक शनिवार और रविवार को प्रस्तावित है. माना जा रहा है कि इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे. राज्य में कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच कड़ी टक्कर है. सांसदों और केंद्रीय मंत्रियों को टिकट देने के बाद, बीजेपी अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस के निशाने पर है.


छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां कांग्रेस सीएम भूपेश बघेल के चेहरे पर चुनाव लड़ रही है. इसके अलावा यहां कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी का दौरा भी प्रस्तावित है. भारतीय जनता पार्टी ने राज्य की कुछ सीटों पर प्रत्याशियों का एलान कर दिया है. हालांकि वह राज्य में सामूहिक नेतृत्व पर चुनाव लड़ेगी. पार्टी ने सीएम फेस को लेकर किसी नाम का एलान नहीं किया है.


राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी फिलहाल अंदरूनी मसलों को सुलझाने में लगी है. इस बाबत पार्टी में मीटिंगों का दौर जारी है. राज्य में अभी तक कांग्रेस और बीजेपी, दोनों ने प्रत्याशियों का एलान नहीं किया है. 

Previous Post Next Post

Travel