Top News

ईडी दफ्तर पहुंचे हीरो मोटोकॉर्प के मैनेजिंग डायरेक्‍टर पवन मुंजाल, किस केस में हुई पेशी-क्‍या है मामला? जानें - Business News

 


नई दिल्‍ली. 
केन्द्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी (Directorate of Enforcement (ED) ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए चर्चित उधोगपत्ति पवन मुंजाल (Pawan Munjal) को सोमवार को पूछताछ के लिए बुलाया. जांच एजेंसी के दिल्ली स्थित मुख्यालय (ED headquarter) में पूछताछ की प्रक्रिया में हिस्सा लेने पवन मुंजाल करीब 11 बजे पहुंचे. इस दौरान वो सवाल-जवाब की प्रक्रिया में शामिल हुए.

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चित कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Moto Corp ) के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर पवन मुंजाल के आवास सहित कई अन्य लोकेशन पर पिछले महीने अगस्त में सर्च ऑपरेशन को अंजाम दिया गया था. उसी सर्च ऑपरेशन के दौरान काफी सबूतों को इकट्ठा किया गया था. जांच एजेंसी के तफ्तीश कर्ताओं के द्वारा दिल्ली (Delhi), हरियाणा के गुरुग्राम (Gurugram ,Haryana) में सर्च ऑपरेशन को अंजाम दिया गया था.

54 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप

ईडी मुख्यालय में कार्यरत अधिकारी के मुताबिक सर्च ऑपरेशन के दौरान करीब 25 करोड़ की विदेशी मुद्रा, विदेशी सोना और ज्वेलरी समेत काफी महत्वपूर्ण दस्तावेजों और इलेक्ट्रॉनिक सबूतों को इकट्ठा किया गया. जांच एजेंसी के मुताबिक पवन मुंजाल पर करीब 54 करोड़ की विदेशी करेंसी को विदेश में ले जाने का भी आरोप है. पूछताछ के दौरान तमाम जानकारियों को खंगालने का काम किया जाएगा. जांच एजेंसी द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग (ED initiated investigations under PMLA) से जुड़े मामले में पवन मुंजाल से पूछताछ की जा रही है.

Previous Post Next Post

Travel