Top News

Ramesh Bidhuri: बिगड़े बोल पर चौतरफा घिरे सांसद रमेश बिधूड़ी, भाजपा ने जारी किया कारण बताओ नोटिस

 

नई दिल्ली। भाजपा ने बसपा सांसद दानिश अली के खिलाफ असंसदीय भाषा के इस्तेमाल के लिए पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर पार्टी सांसद रमेश बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इसकी जानकारी सूत्रों के हवाले से सामने आई है।

किस बयान पर मचा हंगामा? 

संसद के विशेष सत्र में विभिन्न चर्चाओं के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्षी सांसदों के बीच जमकर बहस हुई। इस बीच बीते दिन लोकसभा में चंद्रयान-3 की सफलता पर जब चर्चा हो रही थी तो भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी (Ramesh Bhiduri) ने बसपा सांसद दानिश अली (Danish Ali) पर आपत्तिजनक टिप्पणी की, जिस पर हंगामा मच गया।

रमेश बिधूड़ी ने अपना भाषण देते समय कहा कि पीएम को क्रेडिट देना ही होगा, क्योंकि उन्होंने काम किया है। इस बीच सांसद दानिश की आवाज सुनते ही बिधूड़ी भड़क गए और उन्हें उग्रवादी और आतंकवादी के साथ-साथ कई आपत्तिजनक शब्द बोले। 

सांसद दानिश अली ने लोकसभा स्पीकर को लिखा पत्र

संसद के विशेष सत्र के दौरान भारतीय जनता पार्टी के सांसद रमेश बिधूड़ी ने बसपा सांसद दानिश अली को अपशब्द कहे थे। जिसके बाद इस बयान को लेकर बवाल मच गया है। बसपा सांसद दानिश अली ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखकर मामले को विशेषाधिकार समिति को भेजने का अनुरोध किया है।

दानिश अली ने पत्र में क्या लिखा?

बसपा सांसद दानिश अली ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर कहा- मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि इस मामले को जांच और रिपोर्ट के लिए लोकसभा की प्रक्रिया और कामकाज के संचालन के नियमों के नियम 227 के तहत विशेषाधिकार समिति को भेजा जाए।

ओम बिरला ने दी चेतावनी

सदन में भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी की आपत्तिजनक टिप्पणियों पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने नाराजगी जताई है और भविष्य में ऐसा व्यवहार दोहराए जाने पर उन्हें कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी। बता दें कि बिधूड़ी द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के तुरंत बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सदन में खेद जताया था।

बिधूड़ी के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई- जयराम रमेश

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने भी रमेश बिधूड़ी के बयान की निंदा की। जयराम रमेश ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने माफी मांगी है, लेकिन वो काफी नहीं है। कांग्रेस नेता ने कहा कि इस भाषा का इस्तेमाल संसद के अंदर या बाहर नहीं किया जाना चाहिए। यह न केवल दानिश अली का नहीं, बल्कि हम सभी का अपमान है।

जयराम ने कहा कि बिधूड़ी जो कह रहे हैं, वह भाजपा की मंशा है, मुझे लगता है कि यह निलंबन का उपयुक्त मामला है और बिधूड़ी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।b

Previous Post Next Post

Travel